इस्तेमाल की शर्तें

अंतिम अपडेट : 16/02/2015

इस्तेमाल की शर्ते


अस्वीकरण:


इस वेबसाइट की सामग्री सिविल निर्माण स्कंध, आकाशवाणी के स्वामित्व में हैं और यह सामान्य जानकारी या उपयोग के लिए ही हैं । जहां वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी की सटीकता के लिए हर संभव ध्यान दिया गया हैं, वही इससे होने वाली किसी भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नुकसान या हानि की कोई भी जिम्मेदारी या उत्तरदायित्व का अस्वीकार किया जाना सुनिश्चित किया जाता हैं । हंलाकि त्रुटियां चूक या अगर कोई हो तो उसे सुधार के लिए नोटिस में लाए जाने का स्वागत किया जाएगा । यह संभव हैं कि टेलीफोन नंबर, पदधारण वाले अधिकारियों के नाम जैसी जानकारी वेबसाइट में अपलोड करने से पहले बदल सकती हैं । तदानुसार सिविल निर्माण स्कंध, आकाशवाणी, बेब साइट पर उपलब्ध कराई गई सामग्री की पूर्णत:, सटीकता या उपयोगियता पर कोइ कानूनी दायित्व स्वीकार नहीं करता हैं ।


कृपया यह भी ध्यान दें कि इस वेबसाइट में सरकार के मंत्रालयों विभागीय संस्थानों की वेबसाइटों/ वेब प्रष्टो के लिए बाहरी लिंक प्रदान किए गए हैं । सिविल निर्माण स्कंध, आकाशवाणी उन वेबसाइटों पर उपलब्ध सामग्री की सटीकता और शुद्वता के लिए भी कोइ जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता हैं।
सिविल निर्माण स्कंध, आकाशवाणी, वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी जानकारी में पैदा हुइ त्रुटि की जिम्मेदारी भी अस्वीकार करता है।
 

गोपनीयता:


एक सामान्य नियम के रूप में, इस वेबसाइट के द्वारा किसी की भी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित नहीं की जाती ,जब वह इस वेबसाइट पर आता है । कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी का विवरण दिए बिना इस साइट पर जा सकता है, जब तक वह इस तरह की जानकारी स्वेच्छा से प्रदान नही करना चाहता ।


यह वेबसाइट इस पर आने वाले विजिट की निम्नलिखित जानकारी सांख्यिकीय उद्वेश्यों के लिए रिकार्ड करता है जैसे कि सर्वर का पता शीर्ष स्तर डोमेन का नाम जिससे वह इंटरनेट का उपयोग करता हैं  जैसे कि .com,.gov,.in   इत्यादि ब्राउजर का प्रकार, तिथि और समय, जब साइट का उपयोग किया जाता है, पेज जहां वह पहुंचता हैं, दस्तावेज जो डाउनलोड किए जाते हैं और पिछले इंटरनेट का पता जिससे  वेबसाइट पर पहुंचा जाता हैं ।


    सिविल निर्माण स्कंध, आकाशवाणी, उपयोगकर्ताओं या उनकी ब्राउजिंग गतिविधियों को तब तक नहीं पहचानेगा जब तक कोइ कानून परिवर्तन ऐजंसी इस संबंध में आदेश देकर सेवा प्रदाता  की सेवा का निरिक्षण नहीं करती । वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की कुकीज का इस्तेमाल नहीं किया गया है । लॉगिन अतिथि का इमेल पता केवल तभी दर्ज किया जाएगा जब वह कोइ संदेश भेजता हैं । इस इमेल पते का इस्तेमाल सिर्फ उसी कार्य के लिए होगा जिसके लिए अतिथि ने इसे प्रदान किया है तथा इसको मेंलिग सूची में शामिल नहीं किया जाएगा । ऐसे इमेल पतों का कोइ भी अन्य उपयोग नहीं किया जाएगा, न ही उनका लॉगिन अतिथि की सहमति के बिना खुलासा किया जाएगा ।